कबड्डी मैच में चोटिल हुए बायतू विधायक

0
3628

अशोक दईया 

बाड़मेर टाइम्स ब्यूरो 

पंडित दीनदयाल उपाध्याय कबड्डी प्रतियोगिता

बाड़मेर- भारतीय जनता पार्टी द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आगाज आज गुरुवार बाड़मेर के आदर्श स्टेडियम में हुआ।
कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष जालम सिंह रावलोत, यूआईटी चेयरपर्सन डॉ. प्रियंका चौधरी, भाजपा जिला महामंत्री कैलाश कोटडिया, जिला सह संयोजक नरसिंह कड़वासरा ने भारत माता के श्री चरणो में दीप प्रज्वलन कर व पंडित दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वही समारोह में  पधारे अतिथियों का दुपट्टा पर स्वागत किया गया। तत्पश्चात अतिथियों ने खेल को खेल की भावना से खेलने की बात कही। वही निर्णायकों को निष्पक्ष निर्णय करने के संबंध में विचार रखें।
बायतु विधायक कैलाश चौधरी ने कहा कि खेलों से आपसी प्रेम बढ़ता है, साथ ही खेल सद्भावना का संदेश भी देते हैं। खेलों से स्वस्थ शरीर का निर्माण होता है, साथ ही नियमित खेल खेलने से रक्तचाप सामान्य बना रहता है, जिससे बीमारियाँ भी कम होती है।
यूआईटी चेयरपर्सन डॉ. प्रियंका चौधरी ने अपने उद्बोधन में खेलों की महत्वता के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि खेल में हार जीत होती रहती है, इसलिए हार से कभी निराश नहीं होना चाहिए क्योंकि मेहनत व लगन से किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कबड्डी ग्रामीण अंचल का एक लोकप्रिय खेल रहा है लेकिन, आज के युग में कबड्डी की लोकप्रियता कम हो गई है। इसलिए भाजपा ने कबड्डी खेल को ही प्रतियोगिता के लिए चुना।
जिला सहसंयोजक नरसिंग कड़वासरा ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने युवाओं को खेलों से ज्यादा से ज्यादा जोडने का आह्वान किया है। इस प्रतियोगिता के आयोजन से पूरे प्रदेश में 12 लाख युवा कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेंगे। जो अपने आप मे एक रिकॉर्ड होगा, साथ ही बूथों पर पार्टी भी मजबूत होगी। प्रतियोगिता का प्रारंभिक मैच बाड़मेर ग्रामीण एवं शिव के बीच खेला गया। वही प्रतियोगिता का दूसरा मैच बाड़मेर शहर की टीम एवं बायतु क्षेत्र के बीच खेला गया।
बायतु की टीम से बायतु विधायक कैलाश चौधरी ने भी कबड्डी मैच में भाग लेकर युवाओं की हौसला अफजाई की।  बायतु और बाड़मेर शहर के बीच खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा। वही दर्शक शोरगुल करते हुए खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते नजर आए। बायतु और बाड़मेर शहर के रोमांचक मैच में बायतु टीम ने जीत हासिल की। वही मैच के दौरान बायतु विधायक कैलाश चौधरी चोटिल हो गए हालांकि उन्हें मामूली चोट ही आई। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों सहित कई कार्यकर्ता, ग्रामीण, खिलाड़ी व सैकड़ों की संख्या मे दर्शक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here